…तो क्या कोटला स्टेडियम में नहीं होंगे क्रिकेट मैच, BCCI ने दिए संकेत

0
181

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ने यहां के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में इस माैसम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं कराने का इरादा बना लिया है। बीसीसीआई के सचिव अमिताभ चौधरी ने सोमवार को कहा कि इस मौसम में दिल्ली में मैचों को नहीं रखने पर विचार किया जा सकता है क्योंकि इस दौरान राजधानी में स्मॉग की काफी समस्या रहती है।

मुद्दे को लेकर पूरी तरह गंभीर है BCCI
अमिताभ चौधरी जहां शाम को एक संवाददाता सम्मेलन में चयनकर्ता प्रमुख एमएसके प्रसाद के साथ दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट दौरे और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीमों की घोषणा करने आए थे। लेकिन उन्हें प्रदूषण के सवालों से भी दो बार-चार होना पड़ा जो इस समय भारत और श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट में एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि इस मौसम में दिल्ली और एनसीआर में फॉग और प्रदूषण की समस्या बढ़ जाती है। हम भविष्य में इस मौसम में दिल्ली में अंंतरराष्ट्रीय मैच नहीं रखने पर विचार कर सकते हैं। बीसीसीआई इस मुद्दे को लेकर पूरी तरह गंभीर है।

मास्क पहनकर उतरे थे श्रीलंकाई खिलाड़ी
उल्लेखनीय है कि यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में चल रहे तीसेर टेस्ट के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी दूसरे दिन के खेल में मास्क पहनकर उतरे थे और टीम के कोच निक पोथास ने बताया था कि दो खिलाड़ियों को सुरंगा लकमल और लाहिरू गमागे को उल्टियां भी हुई थी। यह पूछने पर कि दिल्ली मैच रखे जाने को लेकर श्रीलंका बोर्ड ने दौरे से पहले कोई आपत्ति जताई थी तो चौधरी ने कहा कि श्रीलंकाई बोर्ड ने इस तरह की कोई ङ्क्षचता नहीं जताई थी। लेकिन बीसीसीआई मामले पर गौर कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here